ipl20

ipl202022 एनएफएल नियम परिवर्तन - गैंग ग्रीन नेशन - minecraft apk download v1 14.4 2 freeipl202022 एनएफएल नियम परिवर्तन - गैंग ग्रीन नेशन - minecraft apk download v1 14.4 2 freeipl202022 एनएफएल नियम परिवर्तन - गैंग ग्रीन नेशन - minecraft apk download v1 14.4 2 freeipl202022 एनएफएल नियम परिवर्तन - गैंग ग्रीन नेशन - minecraft apk download v1 14.4 2 freeipl202022 एनएफएल नियम परिवर्तन - गैंग ग्रीन नेशन - minecraft apk download v1 14.4 2 free

के तहत दायर:

2022 एनएफएल नियम परिवर्तन

खेल को प्रतिस्पर्धी बनाना

जॉर्ज गोजकोविच / गेट्टी इमेज द्वारा फोटो

एनएफएल में हर साल नियम परिवर्तन होते हैं। कुछ को टीमों के रोस्टर के आकार के साथ करना पड़ता है जबकि अन्य खेल के दौरान नियमों को बदलते हैं। इस साल अरबपतियों के क्लब ने जो बदलाव किए हैं, उनकी सूची यहां दी गई है।

2022 से 2021 तक रोस्टर आकार और अभ्यास दस्ते में क्या अंतर हैं?

रोस्टर के संबंध में पिछले कुछ वर्षों में खेल कुछ हद तक बदल गया है। इसमें से अधिकांश कोविड 19 महामारी के साथ मदद करना था ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि टीमों के पास गेमडे पर पर्याप्त खिलाड़ी हों। उन नियमों में से बहुत सारे अभी भी एनएफएल की इच्छा के साथ अभ्यास दल में अधिक खिलाड़ियों को अनुमति देने के लिए और कुल रोस्टर आकार में कुछ और संशोधनों के साथ हैं।

अंतिम कटडाउन के बाद टीमों के पास सामान्य 53 मैन रोस्टर होंगे। अभ्यास दस्ते को 10 खिलाड़ियों से बढ़ाकर 16 कर दिया गया। वह संख्या अब स्थायी है। तो संक्षेप में आपकी टीम में 69 खिलाड़ियों का रोस्टर आकार है, भले ही अभ्यास टीम के खिलाड़ी अन्य टीमों द्वारा हस्ताक्षर किए जा सकते हैं यदि वे चाहें तो।

खेल के दिन, उन अभ्यास दस्ते के दो खिलाड़ियों को सक्रिय रोस्टर में सक्रिय किया जा सकता है। तब टीम को किकऑफ़ से कम से कम 90 मिनट पहले 48 के गेमडे रोस्टर के लिए 7 खिलाड़ियों को निष्क्रिय करना होगा। अभ्यास दस्ते से पदोन्नति के साथ, खिलाड़ी रविवार को खेल सकते हैं और फिर सोमवार को अभ्यास दल में वापसी कर सकते हैं, बिना किसी छूट के और किसी अन्य टीम द्वारा दावा किए जाने में सक्षम होने के लिए।

अभ्यास दस्ते के 16 खिलाड़ियों में से 6 लीग में जितने भी वर्षों के साथ अनुभवी हो सकते हैं। यह पिछले साल के समान ही है लेकिन 2020 सीज़न में 4 से ऊपर है; एक संख्या जो अब स्थायी प्रतीत होती है।

पिछले साल से एक बदलाव में, खिलाड़ियों को अब एक सीज़न के दौरान दो बार के बजाय तीन बार ऊंचा किया जा सकता है, इससे पहले कि उन्हें 53-मैन रोस्टर पर हस्ताक्षर करने के लिए गेमडे पर खेलने में सक्षम होना होगा। इसका मतलब है कि एक खिलाड़ी को टीम द्वारा साइन किए जाने से पहले दो बार सक्रिय रोस्टर में जोड़ा और घटाया जा सकता है। अगर उसे साइन किया जाता है तो टीम को रोस्टर पर उस नए खिलाड़ी के लिए जगह की अनुमति देने के लिए संबंधित रोस्टर मूव करने की आवश्यकता होगी। जिन खिलाड़ियों को ऊंचा किया जाता है उन्हें सप्ताह के लिए नियमित वेतन मिलता है। इस वर्ष के लिए अभ्यास दस्ते का वेतन $11,500 प्रति सप्ताह है जबकि इस वर्ष 53-मैन पर एक खिलाड़ी के लिए न्यूनतम वेतन $41,470 है। तो कुछ अभ्यास दस्ते के खिलाड़ी भी इस साल एक अतिरिक्त बार पदोन्नत होने में सक्षम होने के कारण अधिक पैसा कमाएंगे।

घायल रिजर्व सूची नियम

एनएफएल और एनएफएलपीए घायल आरक्षित सूची पर नए नियमों पर सहमत हुए हैं। पिछले 2 वर्षों में लीग ने असीमित मात्रा में खिलाड़ियों को जगह देने की अनुमति दी है, फिर रोस्टर में सक्रिय होने के बाद घायल आरक्षित सूची में लौटने की अनुमति दी गई है। केवल शर्त यह थी कि एक खिलाड़ी को 3 सप्ताह तक चोटिल सूची में रहना होता था। 2022 में किसी खिलाड़ी की सूची से वापसी करने से पहले उस समय सीमा को 4 सप्ताह में समायोजित किया गया है।

2022 में, प्रति टीम केवल आठ खिलाड़ियों को आरक्षित सूची से लौटने की अनुमति होगी। यह वास्तव में मूल संख्या से वृद्धि है जो 2020 सीज़न के लिए तीन खिलाड़ियों पर निर्धारित की गई थी जो एक पूर्व-महामारी थी। एक एकल खिलाड़ी एक सत्र में दो बार घायल रिजर्व से वापसी के लिए पात्र है, लेकिन वह हर बार आठ के आवंटन के खिलाफ गिना जाएगा।

रोस्टर कटडाउन तिथियां

ऑफ सीजन के दौरान टीमों को अपने रोस्टर में 90 खिलाड़ी रखने की अनुमति है (91 अगर उनके पास एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी है)। प्री-सीज़न खेलों के पहले सप्ताह के बाद, टीमों को पहले अगस्त 16 पर अपने रोस्टरों को 90 से 85 तक काटना होगा; फिर 23 अगस्त को 85 से 80 तक, प्रेसीजन खेलों के दूसरे सप्ताह के बाद; और फिर तीसरे गेम के बाद 30 अगस्त को 53 की नियमित सीज़न सीमा तक, जो अब प्री-सीज़न खेलों का अंतिम सप्ताह है।

ओवरटाइम प्लेऑफ़ नियम बदलते हैं

खेल में 13 सेकंड शेष रहते हुए 3 अंक की बढ़त लेने के लिए एक टीडी स्कोर करने वाले बिलों की पराजय के बाद, फिर भी गेंद को फिर से छुए बिना किसी तरह ओवरटाइम में हारने के बाद, नियम बदल रहे हैं।

ये संशोधित एनएफएल ओवरटाइम नियम हैं(केवल प्लेऑफ के लिए)

(ए) दोनों टीमों के पास अतिरिक्त अवधि के दौरान कम से कम एक बार गेंद को अपने पास रखने का अवसर होना चाहिए, जब तक कि ओवरटाइम अवधि शुरू करने के लिए किक करने वाली टीम प्राप्त करने वाली टीम के प्रारंभिक कब्जे पर सुरक्षा प्राप्त नहीं करती है, इस मामले में जो टीम किक आउट करती है वह है विजेता।

(बी) प्रत्येक टीम को गेंद पर कब्जा करने का अवसर मिलने के बाद, यदि एक टीम के प्रतिद्वंद्वी से अधिक अंक हैं, तो वह विजेता है।

(सी) यदि जिस टीम के पास पहले गेंद होती है, वह अपने प्रारंभिक कब्जे पर स्कोर नहीं करता है, या यदि प्रत्येक टीम के पास गेंद को अपने पास रखने का अवसर होने के बाद स्कोर बराबर होता है, तो किसी भी तरीके से स्कोर करने वाली टीम विजेता होगी।

(डी) यदि स्कोर 15-मिनट की ओवरटाइम अवधि के अंत में बंधा हुआ है, या यदि दूसरी टीम का प्रारंभिक अधिकार समाप्त नहीं हुआ है, तो एक और ओवरटाइम अवधि शुरू हो जाएगी, और खेल जारी रहेगा, भले ही 15-मिनट की अवधि कितनी भी हो ज़रूरी।

(ई) प्रत्येक ओवरटाइम अवधि के बीच, दो मिनट का मध्यांतर होगा, लेकिन दूसरी अवधि के बाद कोई मध्यांतर मध्यांतर नहीं होगा। तीसरे ओवरटाइम अवधि की शुरुआत में, पहले ओवरटाइम अवधि से पहले टॉस हारने वाले कप्तान के पास दो विशेषाधिकारों की पहली पसंद होगी, जब तक कि सिक्का जीतने वाली टीम स्थगित नहीं हो जाती।

(च) पहली और तीसरी अतिरिक्त अवधि आदि के अंत में, टीमों को लक्ष्य बदलना चाहिए।

(छ) प्रत्येक टीम हाफ के दौरान तीन टाइमआउट की हकदार है। यदि कोई अतिरिक्त समयबाह्य है, तो सामान्य नियम लागू होंगे।

(ज) दूसरी ओवरटाइम अवधि के अंत में, समय के नियम पहली छमाही के अंत में लागू होंगे। चौथी ओवरटाइम अवधि के अंत में, चौथी अवधि के अंत में समय नियम लागू होंगे।

(i) चौथे ओवरटाइम अवधि के अंत में, धारा 1, अनुच्छेद 2 के अनुसार एक और सिक्का उछाला जाएगा और विजेता घोषित होने तक खेल जारी रहेगा।

यदि दूसरी टीम एक अवरोधन या गड़गड़ाहट से कब्जा खो देती है, तो डाउन को अपने निष्कर्ष पर चलने की अनुमति दी जाएगी, और खेल के सभी नियमों को प्रथागत रूप से लागू किया जाएगा, जिसमें डाउन के दौरान किसी भी टीम द्वारा बनाए गए अंक शामिल हैं। यदि दूसरी टीम कब्जा हासिल करने के बाद डाउन पर टचडाउन स्कोर करती है, तो वह विजेता होती है। केवल फ़ाउल्स जिन्हें डाउन को फिर से चलाने की आवश्यकता होती है, फ़ाउल जो स्कोर को नकारते हैं, या विशेष रूप से अनुचित कृत्यों को लागू किया जाएगा।

फ्री किक फॉर्मेशन

प्रतिस्पर्धा समिति द्वारा प्रस्तावित दूसरा स्वीकृत नियम परिवर्तन, 2021 सीज़न के दौरान लागू किए गए फ्री किक गठन परिवर्तन को स्थायी बनाता है। इसने सेटअप ज़ोन में अधिकतम संख्या में खिलाड़ी स्थापित किए, और कहा गया प्रभाव यह है, "उत्साह और प्रतिस्पर्धा प्रदान करता है।"

जब तक गेंद को किक नहीं किया जाता है, तब तक सभी प्राप्त करने वाले टीम के खिलाड़ियों को इनबाउंड और उनकी निरोधक रेखा के पीछे होना चाहिए, और कम से कम आठ, लेकिन नौ से अधिक नहीं, खिलाड़ियों को उनकी निरोधक रेखा और उनकी निरोधक रेखा के पीछे 15 गज की दूरी के बीच स्थित होना चाहिए (" सेटअप क्षेत्र")।

स्वीकृत संकल्प सारांश

एक प्रक्रियात्मक कदम में एनएफएल ने एक स्वीकृत संकल्प नीति को अपनाया है जो क्लबों को निचले स्तर के कर्मियों को रखने की अनुमति देता है जबकि साथ ही उन्हें अन्य क्लबों द्वारा गैर-कार्यकारी पदों पर काम पर रखने की इजाजत देता है। बाल्टीमोर, बफ़ेलो, फ़िलाडेल्फ़िया और टाम्पा बे द्वारा प्रस्तावित, स्वीकृत प्रस्ताव, माध्यमिक फुटबॉल कार्यकारी पदों के संबंध में छेड़छाड़-रोधी नीति में संशोधन करता है, ताकि नियोक्ता क्लब को वार्षिक चयन बैठक के माध्यम से अपने खिलाड़ी कर्मियों के कर्मचारियों को बनाए रखने का विकल्प मिल सके। 30 जून तक चयन बैठक के बाद, नियोक्ता क्लब को दूसरे क्लब के साक्षात्कार के लिए अनुमति देने की आवश्यकता होती है और माध्यमिक फुटबॉल कार्यकारी पद के लिए गैर-उच्च-स्तरीय कार्यकारी या गैर-माध्यमिक फुटबॉल कार्यकारी को नियुक्त करने की आवश्यकता होती है। अन्य पदों का पता लगाने के लिए कर्मियों के लिए वैध अवसरों को संरक्षित करते हुए घोषित प्रभाव क्लब संगठनात्मक स्थिरता और अंतर-क्लब निष्पक्षता को बढ़ावा देता है।

ये सभी नियम हैं जिनका सभी अरबपतियों को पालन करना होगा, भले ही रॉबर्ट क्राफ्ट अपने मुख्य कोच के साथ धोखा देने का कोई रास्ता खोज ले। जितनी चीजें बदलती हैं, उतनी ही वे वही रहती हैं।